Breaking News अन्य खबरें अपराध राजनीति राज्य हरियाणा होम

कब्जाधारीयों की लिस्ट विभाग के पास होने पर भी क्यों नही कर रहा विभाग कारवाही

विभाग की भूमिका पर उठे सवाल

घरौंडा, प्रवीण कौशिक

 घरौंडा के बरसत रोड पर कस्टोडियन विभाग की लगभग पौने 6 एकड़ भूमि पर लोगों ने अवैध कब्जे किए हुए हैं । जिसके बारे में पिछले दिनों उसकी निशानदेही भी चुकी थी जिसे हुए महीनों हो गए है।और सैकड़ों लोगों के नाम सामने आए थे। जिन लोगों ने कस्टोडियन विभाग की जमीन पर कब्जा किए हुआ हैं इसके लिस्ट भी विभाग के पास तैयार पड़ी है। मगर आज तक कोई कार्यवाही ना होने के कारण इन लोगों के हौसले बुलंद हैं। और धडडले से कन्टर्क्सन का काम जारी रखे है। जिससे प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठ रहे है। 

 मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है और निशानदेही होने के बाद , कब्जाधारियों के नाम सामने आने के बाद भी इस ओर कोई कार्यवाही आज तक नहीं की गई । जिससे विभाग की भूमिका संदेहात्मक नजर आ रही है । चर्चा रही की अगर घरौंडा के तहसील विभाग को कानूनगो द्वारा दे दी गई थी तो आज हो रही कंस्ट्रक्शन बन्द क्यों नही हुई। या सुचना दी ही नही गई ? या तहसील विभाग ने जानबूझ कर कारवाही नही की? ऐसे कई सवाल यह उठने लाजमी है।इस मुद्दे को लेकर तरह तरह की अफवाहों का बाजार गर्म है ।विभाग की अनदेखी की वजह से यहां कब्जे बढ़ते जा रहे हैं और आगे से आगे इस भूमि पर  कंस्ट्रक्शन का कार्य जारी हैं। इसे विभाग की लापरवाही कहें या विभाग की मिलीभगत ऐसी चर्चाओं का बाजार हल्के में गर्म है। इस बारे में जब एसडीएम घरौंडा इमरान रजा से हमारे संवाददाता प्रवीण कौशिक की बातचीत हुई तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में कार्रवाई चल रही है।

दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि प्रशासन जानबूझकर इस कार्य में ढील बरते  जा रहा है क्योंकि कई कब्जाधारी प्रभावशाली व्यक्ति हैं जिन पर विभाग हाथ डालने से डर रहा है या फिर प्रशासन की इन कब्जाधारियों से सांठगांठ हो चुकी है और इस पर जानबूझकर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही और सरकार की करोड़ों की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किया जा किया गया है। जिसकी विभाग को कोई चिंता नजर नहीं आती और सरकार को चूना लगाया जा रहा है।