चंडीगढ़ देश धर्म राजनीति हरियाणा होम

सर्दी के मौसम में भी ग्रामीणों ने स्कीमों की जानकारी के साथ गीतों एवं भजनों का आनन्द उठाया

गांव समलेहड़ी में आयोजित किया रात्रि कार्यक्रम
रायपुर रानी/बरवाला  8 जनवरी। खण्ड के करीब 2 हजार की आबादी वाले गांव समलेहड़ी में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों एवं कार्यक्रमों के प्रचार प्रसार के लिए रात्रि कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमे भजन पार्टी के कलाकारों वं सिनेमा युनिट के माध्यम से लोगों को जनहितैषी स्कीमों के बारे विस्तार लोगों को अवगत करवाया गया।
गांव के सरंपच रमेश कुमार की बैठक में आयोजित इस कार्यक्रम में सैंकड़ों महिलाओं, बजुर्गो एवं युवाओं ने चलचित्र के माध्यम से एक और सुधार कार्यक्रम की फिल्म का आनन्द लिया। इसके साथ ही भजन मण्डली के कलाकारों ने विकासपरक गीतों द्वारा भारी ठण्ड के बावजूद लोगोें का भरपूर मनोरंजन करवाने के साथ साथ सरकार की नीतियों के बारे जागरूक किया। सहायक सूचना एंव जनसम्पर्क अधिकारी सितेन्द्र राणा ने जहां सरकार द्वारा क्रियान्वित पैंशन योजनाओं, स्वास्थ्य बीमा योजनाओं की जानकारी दी वहीं बिजली बिल माफी योजना, उज्जवला गैस कनैक्शन योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजनाओं का लाभ तुरन्त लेने का अनुरोध किया। इसके अतिरिक्त बागवानी विभाग द्वारा किसानों सब्जियों एवं फलों की खेती के अनुदान बारे लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। इसी प्रकार कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा कृषि उपकरणों का उपयोग कर खेती को कारगर एवं आर्थिक रूप से सम्पन्नता की ओर लाने बारे जागरूक किया। इसके साथ ही सरकार की 4 वर्ष की उपलब्धियों बारे प्रचार सामग्री भी वितरित की।
ग्रामीणों ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से जहंा लोगों का मनोरंजन होता है वही स्कीमों की भी जानकारी मिलती है। इसीलिए विभाग द्वारा हर माह दो कार्यक्रम आयोजित करवाए जा रहे है।