चंडीगढ़ ट्राई सिटी देश हरियाणा होम

राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा की अगुवाई में एक मंच पर जुटे कांग्रेस के दिग्गज

परिवर्तन यात्रा की कामयाबी के लिए तैयार किया रोडमैप, 29 से अम्बाला संसदीस क्षेत्र में दाखिल होगी यात्रा

पूर्व केंद्रीय मंत्री सैलजा बोली, कांग्रेस एक है एक थी एकजुट होकर जीतेंगे लोकसभा चुनाव का रण, परिवर्तन यात्रा को कामयाब बनाने के लिए सभी नेताओं की लगाई ड्यूटी

अम्बाला। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निकलने वाली परिवर्तन यात्रा को लेकर रविवार को पूरी कांग्रेस एकजुट हो गई। राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा की  अगुवाई में कांग्रेस के दिग्ग्ज नेता एवं पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन, पूर्व मंत्री निर्मल सिंह, पूर्व मंत्री फूलचंद मुलाना, पूर्व मंत्री सुभाष चौधरी एक मंच पर दिखे। इन सभी नेताओं ने 29 मार्च को अम्बाला लोकसभा क्षेत्र से होकर गुजरने वाले परिवर्तन यात्रा को कामयाब बनाने के लिए रणनीति बनाई। साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा को अम्बाला लोकसभा (सुरक्षित) सीट पर बड़ी जीत दिलवाने का भी आश्वासन दिया। एकजुट हुए कांग्रेसियों की वजह से अब विरोधियों की नींद उड़ती दिख रही है। कांग्रेसियों की एकजुटता उन लोगों के लिए भी सबक है जोकि कांग्रेस के धड़े में बंटे होने की बात कहकर अपने राजनैतिक हितों की पूर्ति करते थे।

मोहड़ा से शुरू होगी परिवर्तन यात्रा

प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद की अगुवाई में फरीदाबाद से शुरू होकर होकर 29 मार्च को परिवर्तन यात्रा अम्बाला लोकसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगी। कोऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन एवं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा व राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा के साथ यात्रा में कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता शामिल होंगे। मोहड़ा से संसदीय क्षेत्र में दाखिल होने वाली यात्रा बाद में शाहपुर जाएगी। फिर अम्बाला कैंट में दाखिल होकर अम्बाला शहर में बलदेव नगर के रास्ते दाखिल होगी। इसके बाद यात्रा पंजोखरा साहिब से होकर पंचकुला के बरवाला, रायपुररानी, नारायणगढ़, साढ़ौरा, बिलासपुर, जगाधरी, यमुनानगर से होते हुए फिर कुरूक्षेत्र संसदीय क्षेत्र में रादौर से प्रवेश करेगी। राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा के आवास पर एकजुट हुए सभी नेताओं ने यात्रा को कामयाब बनाने का रोडमैप तैयार किया है। इसके लिए सभी नेताओं की जिम्मेदारी भी तय की गई है।

हम एक हैं, एक थे, एकजुट होकर लड़ेंगे-सैलजा

सभी नेताओं से परिवर्तन यात्रा को लेकर बातचीत करने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सैलजा ने मीडिया से भी विस्तार से बात की। उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस एक है। हम पहले भी एक थे अब एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम लोकसभा की सभी दस सीटों पर जीत हासिल करेंगे। सैलजा ने कहा कि जनता पीएम मोदी के झूठ को जान चुकी है। इस बार उनके बहकावे में कोई आने वाला नहीं है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार जनता के बीच अपने रिपोर्ट कार्ड की बजाय जुमलों को लेकर जा रही है। उन्होंने कहा कि सेना पर राजनीति कर अपने सियासी हित साधने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को मालूम है कि सरकार ने उनके बजाय अपने हितों की लड़ाई लड़ी है। ऐसे में अब यूपीए को सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता।

परिवर्तन यात्रा से पूरी तरह बदल जाएगी हवा

पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन, पूर्व मंत्री एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष फूलचंद मुलाना, पूर्व सीपीएस रामकिशन गुर्जर व पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि फरीदाबाद से शुरू  होने वाली कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा से चुनाव की पूरी हवा बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले विरोधी कांग्रेस में फूट की बात कहकर अपने हित साधते थे। मगर अब उन्हें कांग्रेस के दम  का पता चल जाएगा। पूर्व मंत्री सुभाष चौधरी, पूर्व विधायक सतिंद्र राणा ने कहा कि पूरे देश में सत्ता परिवर्तन लहर शुरू हो चुकी है। इस लहर में मोदी सरकारी उड़ जाएगी।इस अवसर पर भारी संख्या में कांग्रेसी नेता भी मौजूद थे।