चंडीगढ़ ट्राई सिटी पंजाब राजनीति हरियाणा होम

ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला में छोटे से छोटे व बड़े से बड़े विकास कार्यों को पूर्णतया समर्पित होकर किया: जयराम ठाकुर

      विकास कार्यो से वंचित बरवाला से सटे गांवों का किया विकास: ज्ञानचंद गुप्ता


पंचकूला 16 अक्टूबर 2019: 
पंचकूला से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता ने छोटे से छोटे व बड़े से बड़े विकास कार्य पूर्णतया समर्पित होकर किए हंै फिर चाहे वह पंचकूला हो या फिर बरवाला और इससे सटे गांव के विकास कार्य हों। यह बात हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बरवाला के बस स्टैंड पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

जयराम ठाकुर पंचकूला से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता की प्रचार रैली में बरवाला में पहुंचे तो यहां के निवासियों ने भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता तथा उनका गर्म जोशी के साथ स्वागत किया। इस दौरान उनको पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया और तलवार भी भेंट की गई।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि ज्ञानचंद गुप्ता जमीन से जुड़े तथा जनता के बीच एक लोकप्रिय नेता है। उनकी मेहनत, तीक्षण बुद्धि, पंचकूला के विकास के प्रति पूर्णत: समर्पित रहने की बतौलत ही पंचकूला शहर व इससे सटे गावों का विकास कार्य संभव हो सका। उन्होंने पंचकूला के विकास में एक जिम्मेदार विधायक की भूमिका निभाई है। गुप्ता ने पंचकूला के नक्शे को बदल कर रख दिया है जिस कारण हिमाचल के पर्यटक पंचकूला में रहना ज्यादा पंसद करते है क्योंकि ये शहर विकास के मार्ग पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भष्ट्राचार पर लगाम लगाई गई है और रोजगार में पारदर्शिता लाई गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा में विकास कार्यों को गति मिली है।  इस दौरान उन्होंने गांववासियों से गांवों के विकास व पंचकूला शहर के विकास को बढ़ावा देने के लिए भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता के पक्ष में भारी संख्या में 21 अक्टुबर को मतदान करने की अपील की।
इस अवसर पर पंचकूला से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि बरवाला में उपेक्षित गांवों के 15 वर्षो से रूके विकास कार्यों को पूरा करवाया गया है और आज इस वजह से गांव फल-फूल रहे हैं। पंचकूला से सटे गांवों को शहर की भांति सुविधाओं से भरपूर करना उनकी प्राथमिकता रही है और इन गांवों का पिछले पांच वर्षों में काफी विकास किया गया है। बरवाला क्षेत्र के गांवों में पुलों और सडक़ों का जाल बिछा दिया है। जो सडक़ मार्ग पिछले 10-15 सालों से टूटे व उपेक्षित पड़े थे और ग्रामीणों को आने जाने में बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था,अब सभी सडक़ों को नवीकरण के बाद पुलों से जोड़ दिया गया है। गांव बरवाला से हंडेसरा, सुंदरनगर कामी, भरैली तक विभिन्न सडक़ों का निर्माण करवाकर जनता की 15 वर्ष पुरानी मांग को पूरा किया गया है।
इस जनसभा में भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता के साथ हिमाचल प्रदेश के करसोग के विधायक हीरा लाल, जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, प्रभारी विरेन्द्र राणा, महामंत्री हरेन्द्र मलिक, वरिष्ठ नेता कुलभूषण गोयल, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, मंडल प्रभारी प्रवीण कुमार गुप्ता, युवा मोर्चा के अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा, विरेन्द्र भाऊ, बरवाला गांव के सरपंच बलजिंदर सिंह भी उपस्थित थे।
भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता का बरवाला के विभिन्न गांवों का चुनावी दौरा:
इसके बाद भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता ने विधानसभा के बरवाला क्षेत्र के विभिन्न गांवों में आयोजित जनसभाओं को भीसंबोधित किया। उन्होंने यहां गांव चौंकी, बरवाला स्थित बस स्टेंड, गांव कोट, टिब्बी, छबीलपुर,खेतपुराली, रेत्तेवाली, बेहड़, डबकोरी, बंूगा और गांव कामी तथा ट्रिब्यून मित्तर विहार में अपना चुनाव प्रचार किया और गांववासियों से मिले, जहां उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।
ज्ञानचंद गुप्ता ने जनसभाओं को संबोधित करते हुए विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले पांच वर्षो में करवाये गये विकास कार्यो का ब्यौरा दिया।  उन्होंने कहा कि बरवाला पिछले कई वर्षों से मक्खियों की समस्या से जूझ रहा था जिसे भाजपा की सरकार द्वारा 90 फ़ीसदी हल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आदर्श गांव योजना के अंतर्गत बरवाला गांव में 61.69 लाख रुपए की लागत से गलियां, रास्ते और नालों का निर्माण करवाया गया है। भाजपा के प्रयास से ही पंचकूला व इससे सटे गांवों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई गई है।
ज्ञानचंद गुुप्ता की डोर टू डोर पद यात्रा:

पंचकूला से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता सेक्टर 20 स्थित मार्किट में डोर  टू डोर चुनाव प्रचार यात्रा की और दुकानदारों व जनता से भाजपा के पक्ष में 21 अक्टूबर को होने जा रहे चुनाव के लिए उनके पूर्ण समर्थन देने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता का उत्साह बता रहा है कि पिछले पांच वर्षो में साफ नियत, सही विकास के ध्येय के साथ किए गये विकास कार्यो के निवासी बेहद संतुष्ठ हैं। पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास के कार्य हुए हैं। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने अपना सम्पूर्ण समर्थन देने का विश्वास दिलाया।  

 
  मुख्य बिंदू

  •  पंचकूला से भाजपा प्रत्याक्षी ज्ञानचंद गुप्ता ने गांव चौंकी, बरवाला स्थित बस स्टेंड, गांव कोट, टिब्बी, छबीलपुर,खेतपुराली, रेत्तेवाली, बेहड़, डबकोरी, बंूगा और गांव कामी तथा ट्रिब्यून मित्तर विहार, सेक्टर 7 में किया अपना चुनाव प्रचार
  •  भाजपा के प्रयास से ही उपलब्ध करवाई गई गांवों में 24 घंटे बिजली
  •  बरवाला में मक्खियों की समस्या का 90 फ़ीसदी निवारण किया भाजपा ने पिछले 5 वर्षो में
  •  गांवों में पुलों और सडक़ों का जाल बिछा दिया है।