चंडीगढ़ ट्राई सिटी पंजाब राजनीति हरियाणा होम

पंचकूला में सरकारी कर्मचारियों के लिये बनवाये जायेंगे मकान-चंद्रमोहन

-पहले से बने खस्ता हाल मकानों की भी होगी रिपेयर
-सातवें वेतन आयोग को पंजाब की तर्ज पर करवायेंगे लागू
पंचकूला। 16 अक्टूबर। पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी चंद्रमोहन ने घोषणा की है कि पंचकूला में सरकारी कर्मचारियों के रहने के लिये ओर मकानों का निर्माण करवाया जाएगा। पंचकूला में हजारों कर्मचारी रहते हैं, लेकिन सरकारी मकान ना होने के चलते उन्हें भारी भरकम किराया देने पड़ता है, जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है। इसलिये सरकारी कर्मचारियेां के लिये ओर मकान बनाये जाने की आवश्यकता है। कांग्रेस सरकार बनने पर पंचकूला में कर्मचारियों के उत्थान पर उनका फोक्स रहेगा। चंद्रमोहन ने बुधवार को विभिन्न गांवों एवं सेक्टरों में नुक्कड़ बैठकें एवं जनसभाएं की। इस दौरान सरकारी कर्मचारियों के परिवारों ने अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। सरकारी कर्मचारियों के परिवार वालों ने बताया कि अब वह जिन घरों में रह रहे हैं, उनकी हालत बहुत ज्यादा खस्ता है। कई बार मकानों को रिपेयर करवाने की मांग उठा चुके हैं, लेकिन सरकार कोई सुनवाई नहीं करते। कुछ मकानों के गिरने की नौबत आ चुकी है। चंद्रमोहन ने लोगों को वादा किया कि इन सभी सरकारी मकानों को पूरी तरह रिपेयर करवाया जाएगा और जो गिरने वाले हैं, उनका पुर्ननिर्माण करवाया जाएगा। वहीं चंद्रमोहन ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह जनविरोधी, व्यापारी, कर्मचारी विरोधी है। पंचकूला में पिछले 5 साल में हजारों कर्मचारियों की इस सरकार की पुलिस द्वारा पिटाई की गई, जबकि यह कर्मचारी अपनी जायज मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करते थे। परंतु उनकी मांगों को मानने की बजाय उनकी पिटाई की जाती रही। डंडे मारे गये, कई कर्मचारी घायल हो गये। चंद्रमोहन ने कहा कि विधायक बनने के बाद कर्मचारियों की सभी मांगों को सरकार से हल करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। साथ ही पंजाब की तर्ज पर सातवें वेतन आयोग को भी लागू करवाया जाएगा।
चंद्रमोहन ने गांव सुंदरपुर, ढंडारडू, माजरी, हरीपुर, राजीव कालोनी, एक मरला प्लॉट सेक्टर 20, आशियाना कालोनी सेक्टर 20, मद्रासी कालोनी सेक्टर 21, इंडस्ट्रीयल एरिया, गांव अभयपुर, देवीनगर और खड़क मंगोली में बैठकें, नुक्कड़ सभाएं और जनसभाएं की। इस अवसर पर चंद्रमोहन को लोगों को भारी समर्थन मिला। विभिन्न सामाजिक, धार्मिक एवं अन्य संगठनों ने चंद्रमोहन को समर्थन दिया।
वहीं सिद्धार्थ बिश्नोई और सीमा बिश्नोई ने विभिन्न स्थानों पर लोगों से संपर्क कर वोट की अपील की।
महाराजा अग्रेसन यूथ क्लब ने दिया समर्थन
अग्रवाल समाज के संगठनों ने भी चंद्रमोहन को समर्थन का पत्र सौंपा है। महाराजा अग्रेसन यूथ क्लब के प्रधान सौरव गर्ग, सचिव वरुण जैन एवं अंकित सिंगला ने कहा कि चंद्रमोहन द्वारा पंचकूला में काफी डब्ल्पमेंट की गई है, जिसके चलते उनके संगठन ने चंद्रमोहन को समर्थन दिया है और समाज के लोगों से वोट की भी अपील करेंगे। सौरव गर्ग ने कहा कि पंचकूला में अग्रवाल भवन की जगह पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भजन लाल ने दी थी और सेक्टर 16 अग्रसेन चौंक जोकि पूर्व में किसी सरकार ने नहीं दिया था, उसे चंद्रमोहन ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से कहकर इसका नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर दिया था।